back to top

अंतरराष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की छात्रा रुचि ने 3 गोल्ड और स्वाति ने जीते 2 कांस्य पदक

युगांडा में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन ओपन चैंपियनशिप प्रतियोगिता

लखनऊ। युगांडा में 1 से 7 जुलाई तक आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन ओपन चैंपियनशिप टूर्नामेंट में डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय की तीन छात्राओं स्वाति (बीए प्रथम वर्ष), कनक सिंह जादौन (एमबीए प्रथम वर्ष), रुचि त्रिवेदी (बीए प्रथम वर्ष) ने प्रतिभाग किया। अंतरराष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की छात्रा रुचि त्रिवेदी ने तीन स्वर्ण एवं स्वाति ने दो कांस्य पदक प्राप्त किया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर संजय सिंह ने इन खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो संजय सिंह ने अपने उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए ऐतिहासिक रूप से बहुत ही गौरव का क्षण है कि हमारे विश्वविद्यालय की छात्राओं रूचि त्रिवेदी एवं स्वाती ने समूचे देश का मान एवं गौरव बढ़ाया है.

विश्वविद्यालय के क्रीड़ा एवं योग प्रकोष्ठ द्वारा विश्वविद्यालय के अन्य खिलाड़ियों, प्रकोष्ठ के सदस्यों उनके प्रशिक्षक इरशाद एवं निदेशक प्रो. पी राजीवनयन ने भी इन खिलाड़ियों के उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी हैं। डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में दिव्यांगों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से सुसज्जित बाधारहित विशिष्ट स्टेडियम एवं प्रशिक्षक मौजूद हैं. जिसका परिणाम यह है कि विश्वविद्यालय की ये छात्राएं देश का प्रतिनिधित्व कर रही है। विश्वविद्यालय के क्रीड़ा एवं योग प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो पाण्डेय राजीवनयन यह सूचना साझा करने हुए कहा कि हमारे खिलाड़ी किसी मुकाबले में पीछे नहीं हैं।

Latest Articles