back to top

‘सलार पार्ट 1-सीजफायर’ ने जापान बॉक्स ऑफिस में बनाई रिकॉर्ड ब्रेकिंग एंट्री

मुंबई। होमबेल फिल्म्स की ‘सलार: पार्ट 1- सीजफायर’ की गाथा दुनिया भर में लगातार चर्चा में बनी हुई है। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने न केवल दर्शकों का दिल जीता है, बल्कि अपने शानदार कलेक्शन से बॉक्स ऑफिस पर भी अपना दबदबा बनाया है। भारत में 700 करोड़ की कमाई करने के बाद, प्रभास स्टारर इस फिल्म ने अब जापान में एक भारतीय फिल्म की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

‘सलार: पार्ट 1- सीजफायर’ जापान में बॉक्स ऑफिस पर एक नया धमाका है। 5 जुलाई को जापान में रिलीज हुई इस फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताह में करीब 200 स्थानों पर 18.22 मिलियन जापानी येन (113 हजार अमेरिकी डॉलर) की कमाई की है। उल्लेखनीय रूप से, यह हाल के दिनों में किसी भारतीय फिल्म की तीसरी सबसे बड़ी शुरुआत है, जो RRR (JPY 45 मिलियन) और साहो (JPY 23 मिलियन) से पीछे है। अपने शुरुआती सप्ताहांत से, फिल्म ने सोमवार और मंगलवार को लगभग JPY 5 मिलियन जोड़े हैं, जिससे अब तक इसकी कुल कमाई JPY 23 मिलियन (USD 142K) हो गई है। पहले सप्ताह में JPY 28 मिलियन के आसपास पहुंचने की उम्मीद है।

इस बार, रिलीज़ काफी व्यापक थी, इसलिए एक मजबूत शुरुआत की उम्मीद थी। हालांकि, जापान एक ऐसा बाज़ार है जिसे सिर्फ़ एक सप्ताहांत या एक हफ़्ते से नहीं आंका जा सकता। फ़िल्में अक्सर लंबे समय तक चलती रहती हैं और उनके रुझान अप्रत्याशित हो सकते हैं। हाल के वर्षों में, जापान में भारतीय फ़िल्मों की आमद बढ़ी है, जो बढ़ती दिलचस्पी का संकेत है। भारतीय सिनेमा के अपने लिए जगह बनाने के साथ परिणाम उत्साहजनक रहे हैं। जैसे-जैसे अधिक फ़िल्में सफल होती हैं, इससे बाज़ार में निरंतर उपस्थिति हो सकती है और समय के साथ जापान हमारी फ़िल्मों के लिए एक महत्वपूर्ण बाज़ार बन सकता है।

खानसार की दुनिया ने वैश्विक दर्शकों को आकर्षित किया है और वे सभी इसके बारे में उत्साहित हैं। यह फिल्म दर्शकों को एक ऐसा सरप्राइज देती है जो सीक्वल ‘सलार पार्ट 2: शौर्यंगा पर्वम’ के लिए सही मंच तैयार करता है।

Latest Articles